रायगढ़

वित्त मंत्री ओपी की पहल पर  रायगढ़ शहर हेतु 3.14 करोड़ की लागत से सड़क निर्माण कार्य स्वीकृत…

रायगढ़ में अधोसंरचना विकास को तेजी से दिया जा रहा मूर्त रूप
प्रदेश के वित्त मंत्री व रायगढ़ विधायक ओ पी चौधरी की पहल पर रायगढ़ शहर में सड़कों के निर्माण हेतु  3.14 करोड़ की स्वीकृति नगरीय प्रशासन विभाग से मिली है। वित्त मंत्री  ओ पी चौधरी ने रायगढ़ के जनप्रतिनिधियों और शहरवासियों की मांग पर नगरीय प्रशासन मंत्री अरूण साव के समक्ष पत्र के जरिए मांगे रखी । जिस पर  स्वीकृति प्रदान की गई है।
   वित्त मंत्री ओ पी चौधरी की पहल पर रायगढ़ शहर के सर्वांगीण विकास का लक्ष्य बनाकर पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्यों को मूर्त रूप देने विशेष प्रयास तेजी से किए जा रहे ।शहर में इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत और मूलभूत सुविधाओं को बेहतर बनाने की दिशा में निरंतर तेज गति से कार्य हो रहे है।

शहर में डामरीकृत सड़कों के निर्माण हेतु प्राथमिकता दी जा रही। जिससे शहर वासियों को सुगम आवागमन हेतु व्यवस्थित सड़कें मिलें। साथ  साथ रायगढ़ में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने कि दिशा में  शिक्षा एवम खेल के क्षेत्र में भी अधोसंरचना विकास को तेजी से मूर्त रूप दिया जा रहा है। जिससे शहर में सभी वर्गो की आवश्यकताओं के अनुरूप सुविधाएं जल्द मिल सके ।
3.14 करोड़ से 4 डामरीकृत सड़कों का होगा निर्माण
जिन सड़कों के निर्माण के लिए स्वीकृति प्रदान की गई है वे डामरीकरण के साथ बनेंगी। इस हेतु 1 करोड़ 8 लाख 42 की लागत से वार्ड क्रमांक 21 सर्किट हाऊस से हाऊसिंग बोर्ड तक बीटी रोड, इसी तरह वार्ड क्रमांक 27 अतरमुड़ा से मंगल भवन तक बीटी रोड निर्माण कार्य के लिए 83 लाख 51 हजार रुपये, वार्ड क्रमांक 32 सर्वेश्वरी स्कूल से 25 एमएलडी एसटीपी प्लांट एवं गीता ट्रेडर्स से बांझीनपाली तक बीटी रोड निर्माण कार्य के लिए 78 लाख 53 हजार रुपये एवं वार्ड क्रमांक 17 हण्डी चौक से अनाथालय होते हुए नीलांचल भवन तक एवं गणेश मंदिर होते हुए बस स्टैण्ड तक बीटी रोड रिपेयरिंग कार्य हेतु 44 लाख 12 हजार रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!