Blog

सुरेंद्र कुमार के नेतृत्व में “महतारी वंदन योजना” हेतु जागरूकता अभियान चलाया गया!

———————————–
छत्तीसगढ़ के भाजपा सरकार की महती योजना जो की प्रदेश की महिलाओं के सशक्तिकरण वा आर्थिक समृद्धि के लिए लागू किया जा रहा है महतारी वंदन योजना इस योजना की घोषणा भाजपा ने चुनाव के घोषणा पत्र में प्रमुखता से रखा था ।
महतारी वंदन योजना के वादे से महिलाओं ने बड़ चढ़कर भाजपा को वोट दिया था जिसकी वजह से भाजपा पूर्ण बहुमत से प्रदेश की सत्ता में काबिज हो पाई।अब जब विष्णुदेव जी की सरकार सत्ता में आई तो मोदी जी गारंटी के तहत किए गए सभी वादों को एक एक करके पूरा करना है जिसमें महतारी वंदन योजना के लिए मार्च के प्रथम सप्ताह में डीबीटी के माध्यम से पात्र महिलाओं को प्रत्येक माह 1000/- की राशि उनके खाते में ट्रांसफर किया जाएगा।
चुकी यह योजना विवाहित महिलाओं पर लागू होना है जिसके लिए फरवरी माह के 5 तारीख से 20 तारीख तक घर घर जा कर महतारी वंदन का फॉर्म भरवाना और उसे पोर्टल में अपलोड किया जाएगा ।
इसी कड़ी में भाजपा जिला मंत्री सुरेंद्र कुमार के नेतृत्व में आज वार्ड न 16 में कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर घर घर जाकर महिलाओं से संवाद कर छूटे हुए हितग्राहियाओ को योजना की जानकारी दी तथा उन्हें योजना के फार्म उपलब्ध करवा कर भरने जरूरी कागजातो के साथ आंगन बाड़ी में जमा करने की सलाह दी ताकि 20 तारीख जो की अंतिम तिथि है उससे पहले इस फॉर्म को भरकर जमा कर इस योजना का लाभ ले सके।
चुकीं इस योजना में राशि सीधे हितग्राही के खाते में डीबीटी के माध्यम से किया जाना है जिसमे बैंक में हितग्राही का अकाउंट होना जरूरी है इसके लिए भी समय से पहले बैंक में खाता खोलने की सलाह सभी महिलाओं को दी गई।इस तरह से अन्य वार्डो में भी भाजपा की योजना के लाभ के लिए अभियान चलाया जायेगा।
इस अभियान में बाबूलाल साव,विजेंद्र थवाईत,मलकीत सिंह,शुभम शर्मा,सेयांश तिवारी,संदीप सोनी,आदित्य कुमार शामिल हुए..!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!