Blog

“🔥बड़ी खबर🔥” यहां के गृह मंत्रालय में लगी आग’मचा हड़कंप”ये समान समेत”कुछ दस्तावेज जलकर हुए खाक”पानी की बौछार से पाया आग पर काबू…पढ़िए न्यूज़ मिर्ची पूरा विस्तार से

चिलचिलाती गर्मी के बीच आग लगने घटनाएं….

((Aaa)) agency

नई दिल्ली 16 अप्रैल 2024 दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी के बीच आग लगने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. केंद्रीय सचिवालय के नॉर्थ ब्लॉक में स्थित गृह मंत्रालय (एमएचए) के कार्यालय की दूसरी मंजिल पर मंगलवार (16 अप्रैल) को सुबह के वक्त आग लग गई. जिसके चलते ऑफिस में हड़कंप मच गया और मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने मीडिया को यह जानकारी देते हुए बताया कि इस आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

Aaa new agency के मुताबिक, दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल विभाग की सात गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं और  आज सुबह 9:35 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था. डीएफएस के मुताबिक, गृह मंत्रालय के कार्यालय के आईसी प्रभाग में दूसरी मंजिल पर सुबह करीब 9.20 बजे आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद दमकलकर्मियों ने सुबह 9.35 बजे तक आग पर काबू पा लिया.

एसी यूनिट से शुरू हुई आग दस्तावेजों तक पहुंची

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल विभाग की सात गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं और सुबह 9:35 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था. डीएफएस के अनुसार, गृह मंत्रालय के कार्यालय के आईसी प्रभाग में दूसरी मंजिल पर सुबह करीब 9.20 बजे आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद दमकलकर्मियों ने सुबह 9.35 बजे तक आग पर काबू पा लिया.

अधिकारी ने बताया कि जेरॉक्स मशीन, कुछ कंप्यूटर और कुछ दस्तावेजों में आग लग गई थी. उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

बाहुबली हनुमान कल रायगढ़ में….

अधिकारी ने बताया कि आग लगने के समय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इमारत में मौजूद नहीं थे, लेकिन वहां कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!