छत्तीसगढ़

CG:अब तक की सबसे बड़ी खबर”नकली इनकम टैक्स~अफसरों ने यहां के व्यापारी को इतने लाख का लगाया चूना~फिल्म अक्षय  की स्पेशल 26 के अंदाज़ में घटना को दिया अंजाम!

रायगढ़ शहर व जिले की छोटी-बड़ी खबरों के लिए संपर्क करें~98279~50350

रायगढ़।छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है… स्थानीय पत्रकार के मुताबिक”कोरबा के पॉवर हाउस रोड स्थित सिटी सेंटर में नकली इनकम टैक्स अफसरों द्वारा की गई छापेमारी के नाम पर एक व्यापारी से ढाई लाख रुपये की ठगी की घटना सामने आई है।

यह घटना अक्षय कुमार की फिल्म स्पेशल 26 के फिल्मी अंदाज से मिलती-जुलती है, जहां नकली अफसरों ने टैक्स चोरी के आरोप में व्यापारी को डराते हुए उससे भारी रकम लूट ली।घटना के मुताबिक, सिटी सेंटर में कपड़ा व्यवसायी की दुकान में नकली इनकम टैक्स अफसरों की एक टीम ने अचानक छापा मारा। उन्होंने व्यापारी पर टैक्स चोरी का आरोप लगाते हुए मामले को रफा-दफा करने का झांसा दिया और इस दौरान व्यापारी से ढाई लाख रुपये की ठगी कर मौके से फरार हो गए।

व्यापारी को जब तक इस ठगी का एहसास हुआ, तब तक नकली अफसर रकम लेकर फरार हो चुके थे। ठगी के बाद व्यापारी ने तुरंत कोतवाली पुलिस को घटना की जानकारी दी। व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने नकली इनकम टैक्स अफसरों की तलाश शुरू कर दी है और शहर के प्रमुख स्थानों पर नजर रखी जा रही है।

पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने पूरी घटना को बेहद सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया। वे इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी बनकर व्यापारी के पास पहुंचे और उससे दस्तावेजों की जांच करने के बहाने बातचीत शुरू की। इस बीच, उन्होंने व्यापारी को टैक्स चोरी का डर दिखाया और मामला निपटाने के लिए रिश्वत के रूप में ढाई लाख रुपये लेकर फरार हो गए।

कोतवाली पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों की धरपकड़ के लिए विशेष टीम का गठन किया है। इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं ताकि नकली अफसरों की पहचान की जा सके। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिलेगी।

इस घटना के बाद शहर के व्यापारियों में दहशत का माहौल है, और व्यापारी संगठनों ने प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है। पुलिस ने व्यापारियों को सतर्क रहने और ऐसे किसी भी संदिग्ध मामले की तुरंत सूचना देने की अपील की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!