Blog

CG:गुरुवार को बालको एयर स्ट्रिप पर बड़ा हादसा टला, रनवे पर उछला विमान”मंत्री ओपी चौधरी ने किया निरीक्षण….

रायगढ़ शहर व जिले की छोटी बड़ी खबरों के लिए संपर्क करें…98279~50350

रायगढ़।बीते गुरुवार दोपहर को बालको एयर स्ट्रिप पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, पूर्व सांसद अभिषेक सिंह और प्रदेश अध्यक्ष किरण देव सहित अन्य भाजपा पदाधिकारी जिस विमान में सवार थे, वह लैंडिंग के दौरान रनवे पर दो बार उछल गया। पायलट की सूझबूझ से विमान को तुरंत टेक ऑफ किया गया और सावधानीपूर्वक दूसरी बार लैंड किया गया।

घटना गुरुवार दोपहर 2:30 बजे की है जब भाजपा के नेता दिवंगत डॉ. बंशीलाल महतो की पत्नी के दसवीं के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कोरबा जा रहे थे। बालको एयर स्ट्रिप पर लैंडिंग के समय यह घटना घटी। विमान में सवार भाजपा पदाधिकारियों ने बताया कि रनवे की खराब हालत के कारण यह हादसा हुआ।

मंत्री ओपी चौधरी ने घटना के बाद खुद एयर स्ट्रिप का निरीक्षण किया। रनवे की स्थिति देखकर उन्होंने नाराजगी जताई और कलेक्टर व एसपी को बालको प्रशासन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। मंत्री चौधरी ने पायलट से पूरी घटना की रिपोर्ट भी ली और पूरी स्थिति को समझा।

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब बालको एयर स्ट्रिप पर इस तरह की घटना हुई हो। 2022 में तत्कालीन डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के साथ भी ऐसा ही हादसा हुआ था, जब लैंडिंग के दौरान झटके महसूस किए गए थे, लेकिन तब इस पर ध्यान नहीं दिया गया।

सम्बंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश
मंत्री चौधरी ने अधिकारियों को जल्द से जल्द रनवे की मरम्मत और निरीक्षण कराने के निर्देश दिए हैं ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!