छत्तीसगढ़

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद”
बृजमोहन की जगह अमर को मंत्री बना सकते हैं.?             

रायगढ़ शहर व जिले की छोटी बड़ी खबरों के लिए संपर्क करें…98279-50350

साय कैबिनेट में अमर अग्रवाल को लाए जाने की चर्चा…

रायगढ़।छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी को 11 में से 10 लोकसभा सीटों पर मिली जीत के बाद पार्टी में खुशी का माहौल है।2024 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता जिसमें राजनांदगांव से एक्स सीएम भूपेश बघेल

बस्तर से पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा,महासमुंद से पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू,जांजगीर से पूर्व निकाय मंत्री शिव डहरिया लोकसभा चुनाव हार गए है।इधर BJP को लोकसभा में मिले प्रचंड बहुमत से प्रदेश के अनेक नेता उत्साहित नजर आ रहे है।

लोकसभा नतीजों के बाद अब प्रदेश केबिनेट में नए मंत्रियों को शामिल करने की चर्चा है। इसकी वजह यह भी हैं कि रायपुर लोकसभा सीट से बड़े अंतर से जीते बृजमोहन अग्रवाल अब सांसद बन गए हैं, इसलिए वे मंत्री पद से इस्तीफा देंगे।

अग्रवाल के सांसद चुने जाने के बाद अब उनकी जगह मंत्री की नियुक्ति होनी है। मीडिया रिपोर्ट अनुसार जून के दूसरे हफ्ते में बृजमोहन अग्रवाल मंत्री पद और विधायकी से इस्तीफा देंगे।

इधर मंत्री बनाए जाने को लेकर कई नामो की चर्चा है।इस लिस्ट में बिलासपुर से विधायक और भाजपा सरकार में वित्त,स्वास्थ्य, जीएसटी, नगरीय निकाय जैसे अहम विभाग संभल चुके अमर अग्रवाल का नाम शामिल है…

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में अमर अग्रवाल के क्लस्टर प्रभारी के रूप में पार्टी को फायदा मिला है। बिलासपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने एक लाख 64 हजार 558 वोटों से जीत दर्ज की।

बृजमोहन अग्रवाल के सांसद बनने के बाद उनकी जगह साय कैबिनेट में अमर अग्रवाल को लाए जाने की चर्चा है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट अनुसार भारतीय जनता पार्टी अग्रवाल समाज को साधकर रखना चाहती है। इस समाज का सीधा संबंध प्रदेश के व्यापारी वर्ग से है। इसके अलावा अमर अग्रवाल बृजमोहन की तरह ही अनुभवी हैं,कई पोर्टफोलियो संभाल चुके है…!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!