छत्तीसगढ़

CG:ACB ने महिला समेत 5 घूसखोरों को रंगे हाथों पकड़ा…जानिए जिलेवार के नाम~पढिए न्यूज़ मिर्ची 24…अंत में तीन सवाल…

रायगढ़ शहर व जिले की छोटी बड़ी खबरों के लिए संपर्क करें~98279-50350

शिक्षक ने घूसखोर बाबू को रंगे हाथों पकड़वाया:

रायगढ़।एसीबी ने भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। एक ही दिन में एसीबी ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर चार अधिकारी-कर्मचारी को घूस लेते गिरफ्तार किया है। महामहासमुंद में जहां महिला उप पंजीयक को 26000 रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया गया है,

तो वहीं बिलासपुर में शिक्षक से घूस लेते बाबू को 25000 रुपये लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है। वहीं जीपीएम में जनपद पंचायत का लोकपाल भी 25000 रुपये और कवर्धा में सहायक लेखाधिकारी 1 लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है।

महासमुंद के सरायपाली उप पंजीयक लिली पुष्पलता को 26000 रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया गया है। दरअसल भूपेन्द्र पटेल, निवासी ग्राम बड़े पंधी, तहसील-सरायपाली, जिला महासमुंद द्वारा एन्टी करप्शन ब्यूरो, रायपुर में शिकायत की थी कि उनके पिता टीकाराम पटेल द्वारा दान पत्र के माध्यम से उसकी पत्नी योगिता पटेल के नाम पर लगभग 5 एकड़ जमीन करना चाहते है।कार्यालय उप पंजीयक में सारी प्रक्रिया होने के बाद उप पंजीयक लिली पुष्पलता बैग द्वारा जमीन के दस्तावेज में हस्ताक्षर कर

रिकार्ड में चढ़ाने के लिये प्रार्थी से 35,000 रु० रिश्वत की माग की गई थी। प्रार्थी के निवेदन पर 26,000 रु० लेने के लिये महिला अफसर सहमत हुई। प्रार्थी रिश्वत नहीं देना चाहता था, बल्कि रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़वाना चाहता था।

शिकायत सत्यापन के पश्चात् आज दिनांक 12.09 2024 को ट्रेप आयोजित कर आरोपिया लिली पुष्पलता बैग एवं उसके सहयोगी शत्रुघ्न ताड़ी को प्रार्थी से 26,000 रु० रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। आरोपी के निवास स्थानों पर अनुपातहीन संपत्ति के संबंध में तलाशी की कार्यवाही जारी है । उल्लेखनीय है कि लिली पुष्पलता बेग के विरूद्ध ब्यूरो में पूर्व में भी पद के दुरूपयोग का मामला जिसमें शासकीय पंजीयन राशि में हेरफेर कर क्रेता को लाभ पहुंचाने के लिये।

अपराध क्रमांक 04/2018 धारा 7, 13 (1) (डी), 13(2) के तहत अपराध दर्ज कर चालान की कार्यवाही की गई थी । मामला वर्तमान में न्यायालय में विचारणाधीन है।

1 लाख रुपये रिश्वत लेते लेखाधिकारी गिरफ्तार

मोती बैगा, ग्राम कुकरापानी, तहसील बोडला, जिला कबीरधाम ने एन्टी करप्शन ब्यूरो के रायपुर कार्यालय में शिकायत की थी कि उसकी पत्नी ग्राम पंचायत, कुकरापानी की सरपंच है। शासन द्वारा उसके ग्राम पंचायत को आंगनबाडी भवन कार्य के लिये 11.69 लाख रूपए स्वीकृत किये गये थे।स्वीकृत धनराशि का आहरण जनपद पंचायत बोडला कार्यालय से होना था, लगभग 05.84 लाख रूपए ग्राम पंचायत को जारी भी कर लिये गये थे। परन्तु कार्यालय के सहायक लेखाधिकारी नरेन्द्र कुमार राउतकर द्वारा अगली किश्त जारी।

करने हेतु 1 लाख रूपए रिश्वत की मांग की गई थी। प्रार्थी रिश्वत नहीं देना चाहता था, बल्कि रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़वाना चाहता था। शिकायत सत्यापन के पश्चात् आज नरेन्द्र कुमार राउतकर को प्रार्थी से 01 लाख रूपए रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। ज्ञात है कि उक्त आरोपी जनपद के अन्य ग्राम पंचायतों के सरपंचों से पूर्व में ही 1-1 लाख रूपए रिश्वत के रूप में ले चुका था। सभी ग्रामों के सरपंच एकजुट होकर एसीबी में शिकायत किये थे जिस पर कार्यवाही की गई है। आरोपी के निवास स्थानों पर अनुपातहीन संपत्ति के संबंध में तलाशी की कार्यवाही जारी है।

बीईओ का बाबू 25000 ले रहा था घूस
ओमेन्द्र सिंह चौहान, शिक्षक ने एन्टी करप्शन ब्यूरो के बिलासपुर कार्यालय में शिकायत की गई थी कि उसकी पत्नी के सिर के ऑपरेशन के इलाज का लगभग 4 लाख रूपये का मेडिकल बिल पिछले 3 महिने से अधिक समय से लंबित था जिसे पारित कराने हेतु ओमप्रकाश नवरतन, सहायक श्रेणी-02, शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला, खम्हार, जिला रायगढ़ द्वारा प्रार्थी से 25,000 रू० रिश्वत की मांग की गई थी। प्रार्थी रिश्वत नहीं देना चाहता था, बल्कि रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़वाना चाहता था। शिकायत सत्यापन के पश्चात् आज ट्रेप आयोजित कर आरोपी ओमप्रकाश नवरतन को प्रार्थी से 25,000 रू० रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया….

अंत में तीन सवाल….

किस थाने क्षेत्र में बिना लाइसेंस बार की तर्ज पर छोटी बार हो रही है…संचालित ?

किस प्लांट को लगा रहे हैं… ट्रैवल संचालक और अधिकारी...कई लाखों का चुना

किस अफसर के बाबू ने कागज में ही कयी किलोमीटर चला दी  स्कॉर्पियो….जल्द खबर में खुलासा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!