Blog

कांग्रेस ने बिजली की कटौती और बिजली के दाम में बढ़ोतरी के विरोध में किया धरना प्रदर्शन…क्या कहते हैं~जानकी और अनिल>>>

रायगढ़।जिला कांग्रेस कमेटी रायगढ़ द्वारा रामनिवास टाकीज चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया।धरने के उद्देश्य राज्य भाजपा सरकार की गलत नीतियों के चलते राज्य में विद्युत आपूर्ति सरप्लस होने के बावजूद विद्युत दर में जो बेतहाशा वृद्धि की गयी है उसका विरोध दर्ज करना है।

तथा प्रदेश भर में बार-बार हो रही अघोषित विद्युत कटौती से प्रदेश की आमजनता एवं किसान परेशान हो चुके है। उनकी परेशानियों को देखते हुए हमने विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।

कांग्रेसियो का कहना है कि बिजली की अघोषित कटौती और बिजली के दाम में बेतहासा बढ़ोतरी से प्रदेश का आम नागरिक बुरी तरह से परेशान हो चुका है। इसे ध्यान में रखते हुए धरना प्रदर्शन किया जा रहा है।

कांग्रेस की सरकार ने अपने 5 वर्षों के कार्यकाल में विपरीत परिस्थितियों में भी बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए बिजली बिल हाफ योजना शुरू किया था।जिसका लाभ प्रदेश के 44 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को मिलता था। इस तरह 5 साल में प्रत्येक बिजली उपभोक्ता ने 40 से 50 हजार रु. की बचत की थी।

लेकिन सत्ता में आते ही भाजपा सरकार ने प्रदेश के विद्युत उपभाेक्ताओं को लूटने की तैयारी शुरू कर दी है। सरप्लस वाला छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कटौती का केंद्र बन गया है। प्रदेश भर में जनता सड़क पर उतरकर बिजली समस्या को लेकर आंदोलन करने लगी है।

जिला कांग्रेस कमेटी रायगढ़ के द्वारा रामनिवास टाकीज चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया। धरने के उद्देश्य राज्य भाजपा सरकार की गलत नीतियों के चलते राज्य में विद्युत आपूर्ति सरप्लस होने के बावजूद विद्युत दर में जो बेतहाशा वृध्दी की गयी है उसका विरोध दर्ज करना था। तथा प्रदेशभर में बार-बार हो रही अघोषित विद्युत कटौती से प्रदेश की आमजनता एवं किसानों को राहत पहुंचाना था।

श्रीमती जानकी काटजू महापौर रायगढ़

धरना प्रदर्शन को लेकर महापौर जानकी काटजू ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार भले ही कहती है कि बिजली के दाम में 8 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है, हकीकत में पिछले दो माह से बिजली के बिल दुगुने आ रहे है। आम आदमी बिजली के दाम बढ़ने से परेशान है। वहीं प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगा कर उपभोक्ता को लूटने कि तैयारी भाजपा सरकार कर रही है कांग्रेस इसका विरोध करती है।

अनिल अग्रवाल वरिष्ठ कांग्रेसी

कांग्रेस बिजली दरों में बढ़ोतरी व अघोषित विद्युत कटौती के वृद्धि से आम जनता के साथ खड़ी है इसी कड़ी में यह धरना आंदोलन आज किया जा रहा है। भाजपा सरकार अगर आने वाले दिनों में बिजली की समस्या से जनता को निजात नही दिला पाती है तो कांग्रेस आम जनता के हित में बड़ा आंदोलन करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!