Blog

OMG…चोरों की दस्तक”ताला तोड़कर समान लेकर हुए नौ दो ग्यारह…जानिए रायगढ के किस प्रेस काम्प्लेक्स का है..मामला!

बल की कमी से सुरक्षा प्रभावित…वर्जन

खाखी वीआईपी ड्यूटी मे,चोर बेखौफ

रायगढ।पहले से बल की कमी से जूझ रहे जिला पुलिस बल को चुनावी सभाओं मे संलग्न करने से जिले मे कानून व्यवस्था बेपटरी हो चली है जिसका लाभ अपराधी और नशेडी तत्व मनमाफिक तरीके से उठा रहे हैं। चोरों के हौंसले इतने बुलंद हो चले हैं,कि अब उनके हाथ मासूम बच्चों के लिए रखे पोषाहार से लेकर प्रेस कार्यालय का ताला तोडने से भी नहीं कांप रहे।चोरी की एक ऐसी ही वारदात बीते गुरुवार की रात शहर के केलो विहार क्षेत्र मे स्थित राष्ट्रीय दैनिक हरिभूमि प्रेस के काम्पलेक्स मे घटित हुई जहां अज्ञात चोरों ने प्रेस कार्यालय का ताला काटकर यूपीएस, इनवर्टर समेत करीब 50 हजार रुपये की चोरी की घटना को इत्मिनान से अंजाम दिया और फरार हो गये।

घटना की खबर सुबह 10 बजे कार्यालय पंहुचे भृत्य को सबसे पहले हुई जिसने प्रेस के अन्य कर्मचारियों को सूचित किया। ब्यूरो कार्यालय ने चक्रधर नगर थाने मे घटना की जानकारी देकर अज्ञात चोरों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई है। शिकायत की जांच करने पंहुचे विवेचक ने पेशेवर अपराधियों का वारदात मे हांथ होने की आशंका व्यक्त कर शीघ्र धरपकड का आश्वासन दिया है। वहीं एफआईआर दर्ज होते ही चक्रधर नगर टीआई प्रशांत राव अहेर ने तत्काल क्षेत्र के निगरानीशुद बदमाशों को थाने बुलाकर प्रेस काम्पलेक्स मे हुई चोरी की घटना का सुराग जुटाने मे तत्परता दिखाई है। यद्यपि प्रेस काम्पलेक्स मे हुई चोरी की घटना ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खडे किये हैं, किंतु बल की कमी से असहाय हुआ महकमा पूरी तत्परता से अपराध पर अंकुश लगाने की जवादेही का पालन करते हुए नागरिकों से भी अब सुरक्षा तकनीकों को अपनाने का अनुरोध कर यथासंभव सहयोग का अनुरोध करने से पीछे नहीं है।

आंबा की खिडकी तोडकर चोरी

चोरी की एक अन्य वारदात पंजरी प्लांट स्थित आंगनबाडी केन्द्र मे भवन की लोहे की खिडकी तोडकर चोरों ने केन्द्र मे बच्चों के लिए रखा पोषाहार व अनाज समेत कुर्सी-टेबल आदि की चोरी कर ली।आंबा संचालक श्रीमती काजल विश्वास ने मीडिया को बताया कि आसपास के नशेडी व नाबालिग अपराधी तत्व आये दिन आंगनबाडी व प्राथमिक स्कूल मे चोरी की वारदात करते आ रहे हैं।इसकी शिकायत भी पुलिस से की गई है लेकिन घटनाओं पर कोई अंकुश नहीं लग सका है।स्कूल परिसर शाम होते ही अवैध शराबखोरी का अड्डा बन जाता है और अगले दिन स्कूली बच्चे चखना के पैकेट और शराब की खाली बोतलें समेटते नजर आते हैं। स्थानीय लोगों की अनदेखी और पुलिस की लापरवाही से नशेडी और अपराधी तत्वों के हौंसले बुलंद हो रहे हैं। जिससे चोरी की घटनाओं मे इजाफा हो रहा है।


वर्जन…..
बल की कमी से सुरक्षा प्रभावित

थाने मे स्टाफ की बहुत कमी है। इसकी वजह से आपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण कुछ मुश्किल हो रहा है,किंतु पुलिस पूरी निष्ठा से अपना काम कर रही है। प्रेस काम्पलेक्स मे चोरी के आरोपी भी माल समेत जल्द पकडे जाएंगें।

प्रशांत राव अहेर
थाना प्रभारी , चक्रधर नगर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!