राजनीति

प्रधानमंत्री पद की शपथ?शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरों पर”इतने दिनों बाद~आगे पढ़िए

रायगढ़ शहर व जिले की छोटी बड़ी खबरों के लिए संपर्क करें…98279-50350

(((Aaa))) agency

नई दिल्ली।लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए को बहुमत मिला है-और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। नई सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख और समय भी मुकर्रर हो चुका है।एजेंसी के मुताबिक मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून की शाम को हो सकता है?

इस खबर के सामने आने के बाद देशभर में खुशी की लहर दौड़ गई है और तैयारियों का मंथन तेज हो गया है।वहीं, दूसरी तरफ नए मंत्रिमंडल में चेहरों को लेकर सहयोगी दलों से बातचीत और बैठकों का दौर भी जारी है।संभव है कि दो-तीन दिनों में नामों को फाइनल कर लिया जाएगा।

नरेंद्र मोदी के लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से उनके नाम एक नया रिकॉर्ड जुड़ जाएगा। वे देश के दूसरे ऐसे नेता बन जाएंगे, जो लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड जवाहरलाल नेहरू ने बनाया था।

शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरों पर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून की शाम को आयोजित हो सकता है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इस खबर की पुस्टि नहीं की गई है।मगर इसको लेकर दिल्ली में तैयारियों का दौर जोरों पर है।एनडीए के सहयोगियों से बातचीत के बाद बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक होगी जिसमें सरकार के गठन और शपथ ग्रहण की रूपरेखा पर चर्चा होगी। इस बार शपथ ग्रहण समारोह 3 दिनों बाद ही आयोजित हो सकता है।

एनडीए की बैठक दिल्ली में बुलाई गई है। इसमें जदयू प्रमुख नीतीश कुमार, टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू समेत अन्य नेता शामिल होंगे।एनडीए के सहयोगियों से बातचीत के बाद बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक होगी जिसमें सरकार के गठन और शपथ ग्रहण की रूपरेखा पर चर्चा होगी।

इससे पहले जवाहरलाल नेहरू ने लगातार तीन बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!