राजनीति

“पहली बार नरेंद्र मोदी का जादू ख़त्म हो चुका है…वह बहुमत से काफ़ी दूर हैं…जानिए किसने कहा~जातीय जनगणना हमारी पुरानी मांग”पढ़िए न्यूज़ मिर्ची 

रायगढ़ शहर व जिले की छोटी बड़ी खबरों के लिए संपर्क करें…98279-50350

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि अगर लोकसभा चुनाव के नतीजों में नीतीश कुमार ‘किंगमेकर’ हैं, तो उन्हें बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाना चाहिए और पूरे देश में जातीय जनगणना करवानी चाहिए.

लोकसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी अकेले बहुमत हासिल नहीं कर सकी लेकिन नीतीश कुमार की जेडीयू और चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी के सहयोग से एनडीए बहुमत का आंकड़ा पार कर गई.

ऐसे में नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू के रुख पर सियासत तेज़ हो गई है.

तेजस्वी यादव ने कहा, “नंबर हैं एनडीए के पास. लेकिन हम चाहेंगे कि जो सरकार बने वो बिहार पर विशेष ध्यान दे. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दे.”

नीतीश कुमार के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा, “विशेष राज्य का दर्जा और जातीय जनगणना हमारी पुरानी मांग रही है, जिसका समर्थन नीतीश कुमार जी ने भी किया है.

उनके पास एक अच्छा मौका है, अगर वो किंगमेकर के रूप में हैं तो कम से कम इतना तो करना चाहिए कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाएं और पूरे देश में जाति जनगणना करवाएं. उनके पास ये सुनहरा मौका है.”

“पहली बार नरेंद्र मोदी जी का जादू ख़त्म हो चुका है. वह बहुमत से काफ़ी दूर हैं. अब बिना दो बड़े सहयोगियों के सरकार चल नहीं सकती है!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!