रायगढ़

संस्कार को मिला राष्ट्रीय स्तर पर मीमाम्सा एवार्ड….

रामचंद्र शर्मा हुए सम्मानित, पुणे में हुआ सम्मान समारोह

रायगढ़।शहर की प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्था संस्कार पब्लिक स्कूल को राष्ट्रीय स्तर के समारोह में श्रेष्ठ स्कूल का पुरस्कार मिला।साथ ही स्कूल के मार्गदर्शक रामचंद्र शर्मा भी शिक्षाविद् के रूप में सम्मानित हुए।

संस्था की प्राचार्या श्रीमती रश्मि शर्मा ने बताया कि पुणे की शिक्षा के क्षेत्र से संबंधित एथोस संस्था ने सर्वश्रेष्ठ स्कूल एवं शिक्षाविद् का चयन करने के लिए राष्ट्रीय स्तर से प्रविष्टियां मंगाई गई थी।जिसमें संस्कार पब्लिक स्कूल को सर्वश्रेष्ठ रेसिडेंसियल स्कूल का पुरस्कार प्राप्त हुआ। साथ ही मार्गदर्शक रामचंद्र शर्मा को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

श्रीमती रश्मि शर्मा ने बताया कि पूरे देश से 700 स्कूलों ने इसमें सहभागिता की थी। जिसमें से चुनिंदा स्कूलों को पुरस्कार के लिए चयन किया गया। इसमें छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से संस्कार पब्लिक स्कूल चयनित हुई। 13 जुलाई को पुणे के एक निजी फाइव स्टार रिसोर्ट में इस पुरस्कार वितरण का समारोह संपन्न हुआ। यहां हुए एडुकेटर एवं प्राचार्य कान्क्लेव में राष्ट्रीय स्तर का मीमाम्सा पुरस्कार वितरण हुआ। इसमें पूरे देश से शिक्षाविद् पहुंचे थे। 

संपन्न हुई विभिन्न कार्यशाला

पूरे देश से आए हुए शिक्षाविद् एवं शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ी हुई कंपनियों ने इसमें सहभागिता की। जिसमें राष्ट्रीय शिक्षा नीति, प्रिंसिपल एवं एडुकेटर पैनल के बीच शिक्षा के क्षेत्र से संबंधित चर्चा, रोबोटिक्स एवं सोशल मीडिया का शिक्षा के क्षेत्र में उपयोग, कक्षा 12वीं के पश्चात् विभिन्न क्षेत्रों में कैरियर, संगीत का शिक्षा के क्षेत्र में सदुपयोग, व्यक्तित्व विकास के लिए शिक्षा के क्षेत्र में किए जाने वाले नए शैक्षणिक प्रयोग आदि के बारे में चर्चा की गई, जिससे कई नए पहलु एवं विचार सामने आए। एथोस की टीम ने इस राष्ट्रीय शैक्षणिक कार्यशाला की प्रशंसा करते हुए आए हुए सभी डायरेक्टर, मार्गदर्शक एवं प्राचार्यों का आभार प्रदर्शन कर प्रसन्नता जाहिर की।
क्या कहते… रामचन्द्र
राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा के क्षेत्र में सम्मान किया जाना गर्व का विषय है। यह सम्मान केवल मेरा या संस्कार पब्लिक स्कूल का ही नहीं है, बल्कि संस्कार स्कूल से जुड़े हुए सभी पालक, छात्र-छात्राएं, टीचर स्टाफ, सहायक स्टाफ के साथ-साथ पूरे रायगढ़ जिले के लिए गर्व का विषय है। मैं सभी को लगातार सहयोग करने के लिए धन्यवाद देता हूं। पूरे जिले को बधाई।  रामचंद्र शर्मा, मार्गदर्शक  संस्कार पब्लिक स्कूल, रायगढ़

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!