रायगढ़

🌱जेएसपी परिवार के सदस्यों ने पौधरोपण किया🌱

रायगढ़।जिंदल स्टील एंड पाॅवर के रायगढ़ संयंत्र में विश्व पर्यावरण दिवस प्रकृति की रक्षा के संकल्प के साथ मनाया गया। इस दौरान कार्यपालन निदेशक सहित जेएसपी परिवार के सदस्यों ने पौधरोपण किया।

पर्यावरण रैली… दिया जागरूकता का संदेश…

पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता के प्रसार के लिए विभिन्न स्पर्धाओं का आयोजन भी किया गया। इसके अलावा जेएसपी फाउंडेशन द्वारा आसपास के गांवों में भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।
हरियाली से जेएसपी का गहरा जुड़ाव है, इसलिए हर साल यहां पर्यावरण दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है, ताकि प्रकृति की रक्षा के संकल्प को जन-जन तक पहुंचाया जा सके।

इस वर्ष पर्यावरण दिवस के अवसर पर बुधवार सुबह रायगढ़ संयंत्र परिसर स्थित हिल व्यू काॅलोनी में पर्यावरण प्रबंधन विभाग द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें सभी विभाग प्रमुखों के साथ ही बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

यहां कार्यपालन निदेशक बीजू नायर, जिंदल महिला समिति की अध्यक्ष श्रीमती मीनू नायर सहित जेएसपी परिवार के सदस्यों ने पौधरोपण किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री नायर ने कहा कि हरियाली और पर्यावरण, कंपनी के चेयरमैन नवीन जिंदल की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

रायगढ़ के साथ ही समूह के किसी भी संयंत्र में इसका अनुभव किया जा सकता है। संयंत्र के साथ ही आसपास के क्षेत्र में भी हरियाली का पूरा ध्यान रखा गया है। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में हरसंभव योगदान देने के लिए सभी को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि कंपनी सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग को हतोत्साहित करने का पूरा प्रयास कर रही है।

उन्होंने सभी से इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की। ईएमडी के विभाग प्रमुख जितेन्द्र परिडा ने पर्यावरण संरक्षण की दिशा मे किए जा रहे कार्यों और भविष्य की योजनाओं के बारे में जानकारी दी।ईएमडी द्वारा पर्यावरण दिवस के अवसर पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।पर्यावरण विषय पर चित्रकला एवं क्विज स्पर्धा का आयोजन किया गया।

इसके विजेताओं को भी पर्यावरण दिवस पर पुरस्कृत किया गया।आसपास के गांवों में जेएसपी फाउंडेशन की टीम ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों के साथ मिलकर पौधरोपण किया। प्रकृति के साथ ही इन पौधों के संरक्षण का संकल्प भी ग्रामीणों को दिलाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!