रायगढ़

P.H.E.आफिस के सामने ठेकेदारों का बड़ा प्रदर्शन…क्या कहते हैं~अधिकारी और ठेकेदार

ठेकेदारों की लंबी रकम फंसी, भुगतान नही मिलने चक्का जाम करने की दी चेतावनी

रायगढ़ लोक स्वास्थ यांत्रिक कार्यालय के सामने विभाग के कई ठेकेदार अपना बकाया भुगतान प्राप्त करने की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठ गए।

उनका कहना था,विभाग के अधिकारी इतने गैर जिम्मेदार हो गए है कि विभाग ठेकेदारो से काम करवा लेने के बाद उनका भुगतान यह कह कर रोक दे रहे है कि फंड नहीं आ रहा है।

वहीं विभाग से मिलने वाले सभी कार्यों को समय पर पुरा करवाने के लिए ठेकेदार बैंक से लोन और घर के बचत पैसे लगाने पर मजबूर है।



हड़ताली ठेकेदारों की तरफ मिडिया कर्मियों से बात करते हुए ठेकेदार बजरंग अग्रवाल ने बताया कि देश के यशस्वी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी का सपना है कि उनकी महत्वाकांक्षी योजना जल जीवन मिशन के अंतर्गत देश के हर घर तक पीने का साफ सुथरा पानी पहुंचाया जाए।

लेकिन छ ग राज्य  में p.h.e.विभाग के अधिकारी उनकी इस पूरी योजना में ही पानी फेरने पर लगे हुए है।
यहां के अधिकारी ठेकेदारों से काम तो करवा लेते हैं,लेकिन उसका भुगतान करने से भागते है।

पिछले छह महीने से विभाग ठेकेदारों का बकाया भुगतान नहीं दिया गया। इस वजह से ठेकेदारों की माली हालत काफी खराब हो चुकी है। अधिकारियों से पूछने पर यह कहा जाता है कि फंड नहीं आया है इसलिए पेमेंट नही दे पा रहे हैं।

ऐसे में जब फंड की समस्या है कि तो विभाग उनसे काम क्यों करवा रहा है। उपर से हमारे लिए कार्यों को गांव के भ्रष्ट सरपंच हैंड ओवर नही ले रहे हैं इसके लिए उनके द्वारा 1/1 लाख रु की मांग की जा रही है।



आगे उन्होंने कहा कि आज हमने अपने पैसों की मांग की लेकर एक दिन का धरना प्रदर्शन किया है। जल्दी हमारा भुगतान नहीं दिया गया तो हम मजबूर होकर बड़ा प्रदर्शन करते हुए phe कार्यालय के सामने चक्का जाम भी करेंगे। जिसकी पूरी जिम्मेदारी विभाग के अफसरों की होगी।

बजरंग अग्रवाल ठेकेदार

इधर विभाग के sdo आर एस कश्यप ने बताया कि ठेकेदारों ने लंबित भुगतान को प्राप्त करने के लिए संचालक महोदय के नाम ज्ञापन सौंपा है। विभाग में फंड की समस्या चल रही थी। हम इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को देंगे ताकि ठेकेदारों की समस्या का समाधान हो जाए।

आर एस कश्यप एसडीओ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!