आस्था

सात दिवसीय अखंड ओम नमःशिवाय जाप से गुजेगी रायगढ़ नगरी~विकास

5 से 12 अगस्त तक समलाई मंदिर के प्रांगण में होगा जाप,

समलाई मंदिर प्रांगण में 5 से चलेगा अखंड ‘ओम नम: शिवाय’ का जाप,

नेपाल से आए रुद्राक्षों से बनेगा पार्थिव शिवलिंग,समापन दिवस पर श्रद्धालुओ को बांटे जाएंगे अभिमंत्रित रुद्राक्ष

रायगढ़।शहर के राजा महल क्षेत्र में स्थित प्राचीन समलाई मंदिर प्रांगण में धर्म रक्षा समिति और हिंद सेवक समिति के सामूहिक तत्वाधान में आगामी 05 अगस्त से अखंड ‘ओम नम: शिवाय’ महामंत्र का जाप करवाया जाना निर्धारित किया गया है और समापन दिवस 12 अगस्त को अभिमंत्रित रुद्राक्ष श्रद्धालुओ को निशुल्क बांटे जायेंगे। रायगढ़ में होने वाले इस अभूतपूर्व धार्मिक आयोजन की जानकारी देते हुए कार्यक्रम संयोजक विकास केडिया ने बताया कि हम हिंदुओं को पवित्र सावन मास में शिवभक्त अपने आराध्य भोले बाबा को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के धार्मिक अनुष्ठान करते हैं। इसी कड़ी में इस वर्ष धर्म रक्षा समिति और हिंद सेवक समिति के सामूहिक तत्वाधान में शहर के राजा महल क्षेत्र में स्थित प्राचीन समलाई मंदिर प्रांगण में नेपाल से विशेष रुप से मंगाए गए

रूद्राक्षों से पार्थिव शिवलिंग तैयार किया जाएगा, जिसे वैदिक रूप जलाभिषेक कर 05 अगस्त से अखंड ‘ओम नम: शिवाय’ महामंत्र का जाप पूरे शास्त्रीय विधि विधान से किया जायेगा, जो 24 घंटे अनवरत जारी रहेगा। अनवरत चलने वाले इस जाप से पार्थिव शिवलिंग निर्माण में उपयोग में लाए गए रुद्राक्षों को अभिमंत्रित किया जायेगा, जिसे समापन दिवस पर सभी श्रद्धालुओं को वितरित कर दिया जायेगा।
आगे कार्यक्रम संयोजक श्री केडिया ने पूरे रायगढ़ शहर के हिंदू भाई बहनों और शिवभक्तों से अपील करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम पूरे रायगढ़ अंचल के लिए गौरव का विषय है जिसमें सभी शिवभक्तों को उपस्थिति सादर प्रार्थनीय है।

जहां इस ऐतिहासिक धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होकर हम भगवान भोलेनाथ का सामूहिक पूजन, जलाभिषेक और अखंड जप कर अभीष्ट पुण्य फल प्राप्त कर सकते है।
भोले के भक्त मदनेश्वर महादेव को अर्पित करेंगे पावन-जल
विशाल कावड़-यात्रा की तैयारियां शुरू
खरसिया। सावन महीने के तीसरे सोमवार 5 अगस्त को विकासखंड मुख्यालय ग्राम मदनपुर सहित आसपास के भक्तगण विशाल कांवड़ यात्रा के माध्यम से प्रसिद्ध देवस्थल बंदरचुआ स्थित प्राकृतिक कुंड से पवित्र जल लाकर नील सरोवर पार मदनपुर स्थित मदनेश्वर नाथ महादेव का जलाभिषेक करेंगे।

श्री मदनेश्वर नाथ महादेव सेवा समिति मदनपुर खरसिया द्वारा आयोजित इस विशाल कांवड़ यात्रा के लिए भक्तगण सोमवार 5 अगस्त की सुबह 6 बजे मदनपुर से बंदरचुआं के लिए प्रस्थान करेंगे।अंचल के उक्त प्रसिद्ध देवस्थल पहुंचकर भक्तगण वहां स्थित प्राकृतिक कुंड से अपने कांवड़ों में जल भरेंगे और पूजा-अर्चना कर कांवड़ यात्रा की शुरुवात करेंगे। वहां से पदयात्रा करते हुए सभी शिवभक्त मदनपुर पहुंचेंगे जहां वे उस पवित्र जल से श्री मदनेश्वर नाथ महादेव का जलाभिषेक करेंगे। कांवड़ यात्रा के दौरान रास्ते में सभी कांवडिय़ों के लिए चाय का इंतजाम किया गया है। जलाभिषेक के बाद मंदिर परिसर में ही सबको प्रसाद वितरण किया जायेगा। श्री मदनेश्वर नाथ महादेव सेवा समिति मदनपुर खरसिया के उत्साही युवा सदस्यगण इस कांवड़ यात्रा को सफल बनाने के लिए तैयारियों में लगे हुए हैं। उन्होंने मदनपुर सहित आसपास के सभी शिवभक्तों से इस कांवड़ यात्रा में शामिल होने की अपील की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!