बड़ी खबर

CG:बडी घटना टली”शार्ट सर्किट”या सिलेंडरों में रिफिलिंग”विद्युत कनेक्शन की अनुमती…? अगर जांच हो तो कई चैकाने वाले खुलासे~स्थानीय निवासी”पढ़िए खबर का आगे अपडेट

रायगढ़ शहर व जिले की छोटी-बड़ी खबरों के लिए संपर्क करें…9827950350

रायगढ़। चक्रधर नगर क्षेत्र में कई वर्षों से प्रियदशिनीय एचपी गैस गोदाम संचालित हो रहा है, बीती शाम गैस गोदाम के गार्ड रूम में अचानक आग लग जाने की घटना से अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई।समय रहते फायर बिग्रेड की सहायता से आग पर काबू पा लिया गया अन्यथा क्षेत्र में कोई बडी घटना घटित हो सकती थी।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार टीवी टावर इलाके में गुरूवार की शाम रसोई में उपयोग करने वाले गैस सिलेंडर गोदाम में शाॅर्ट सर्किट की वजह से गार्ड रूम में आग लगने की बात सामने आई थी,पर वहां के स्थानीय लोगों का साफ कहना है कि कई वर्षों से इस गोदाम में गैस रिफिलिंग हो रहा है।।। कभी भी घनी बस्ती में गैस गोदाम के चलते कभी भी बड़ा हादसा होने से इनकार नहीं किया जा सकता ?

एक घंटे में पाया गया आग पर काबू
फायर बिग्रेड के फायर आफिसर अनिल कुमार वैध ने मीडिया को बताया कि हमे 3 बजकर 51 मिनट में सूचना मिली कि गैस गोदाम में आग लगी है। जिसके बाद हमारे द्वारा तत्काल एक गाड़ी मौके के लिये रवाना किया गया जहां आकर देखा गया कि गैस गोदाम के बगल में एक गार्ड रूम था जहां फालतू टायर पड़ा हुआ था उसमें आग लगी हुई थी। जिसे फायर बिग्रेड से एक घंटे के भीतर बुझा दिया गया है। तथा मौके पर एक छोटा सा गैस सिलेंडर था जिसमें आग नही लगी थी,सिर्फ टायर में ही आग लगी थी।

हो सकती थी बडी घटना….

स्थानीय लोग जो मौके पर मौजूद थें~उन्होंने ने बताया कि अगर समय रहते आग पर काबू नही पाया जाता तो यह आग और भयावह रूप ले सकती थी! जिससे गैस एजेंसी संचालक के अलावा आसपास के लोगों को इनका खामियाजा भुगतना पड़ सकता था।

इसके अलावा अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर उन्होंने पुष्टि करते हुए कहा कि वहां अवैध रूप से गैस सिलेंडरों की कई वर्षों से रिफिलिंग की जाती है~और भविष्य में कभी भी बडा हादसा होनें की संभावना बनी हुई है।

गैस गोदाम में नही दी जाती विद्युत कनेक्शन
एक जानकारी के मुताबिक जिस जगह गैस गोदाम होता है उस जगह विद्युत विभाग के द्वारा विद्युत कनेक्शन की अनुमती नही दी जाती ऐसे में गैस गोदाम के गार्ड रूम में शार्ट सर्किट से आग लगने की बात कई प्रकार के संदेहों को जन्म देती है।

हमारे संवाददाता ने इस संबंध में जब सीएसईबी के एक वरिष्ठ अधिकारी से इस बाबत चर्चा की तो उनका साफ कहना था कि गैस गोदाम के लिये कोई बिजली कनेक्शन दिया ही नही जाता है। ऐसे में सवाल उठता है~कि गैस गोदाम के संचालक के द्वारा मामले को कोई और मोड देकर किसी और तत्थ को छुपाया तो नही जा रहा है। जो प्रशासनिक टीम के लिये जांच का विषय होना चाहिए।

सिलेंडरों में रिफिलिंग की बात आ रही सामने
एचपी गैस गोदाम में आग लगने की घटना को लेकर जिस प्रकार इलाके में अफरा-तफरी फैली उसमें एक बात यह भी सामने आ रही है कि आग लगने का मुख्य कारण वहां गैस सिलेंडरों से छोटे गैस सिलेंडरों में रिफिलिंग के दौरान यह हादसा होनें की बात सुनने में आ रही है।

एक भाजपा के बड़े नेता का संरक्षण ?

सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है~कि आग लगते ही इस खबर को दबाने के लिये कुछ कलमकार,और एक भाजपा का बड़ा नेता दबाने के लिए लग गए थे,चूंकि मामला इतना बड़ा है कि अगर इसमें बिना किसी राजनीतिक दबाव के जांच हो तो कई चौकाने वाले खुलासे हो सकते हैं…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!