खरसिया

CG:साहब इधर भी ध्यान दीजिए…बेखौफ चल रहा है~रेत का अवैध कारोबार…कोई लीज जारी नहीं~नन्हें बच्चों के भविष्य संवारने के लिए~आगे पढ़िए न्यूज मिर्ची

छोटी बड़ी खबरों के लिए संपर्क करें..9827950350

जिला व पुलिस प्रशासन…आखिर क्यों बैठी है~शांत

रायगढ़ से लगे हुए खरसिया क्षेत्र में अवैध रेत खनन तेजी से हो रही हैं।रेत माफिया अधिक मुनाफा कमाने के लिए दूर से टैक्टरों में रेत भेजने का काम कर रहें हैं।खरसिया विकासखंड  के ग्राम पंचायत मुरा , मांड नदी के घाट पर अवैध रेत उत्खनन का मुख्य अड्डा,

यहां से रोज सैकड़ों टैक्टर रेत निकली जा रही व रकम की भी वसूली की जा रही हैं।शासन की ओर से क्षेत्र में रेत उत्खनन के लिए कोई लीज जारी नहीं की गई है।ऐसे में क्षेत्र में रेत का अवैध खनन ही होता है। इसे रोकने के लिए न ही खनिज विभाग के अधिकारी और न ही स्थानीय प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई की जा रही हैं।

स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक सुबह होते ही यहां टैक्टरों की लंबी लाइनें लगी होती हैं। सैकड़ों टैक्टरो से रेत रोजना दूर दूर तक भेजी जा रही हैं, समस्या यह भी बनी हुई जिस रास्ते से अवैध रेत उत्खनन वाली सैकड़ों टैक्टरे गुजरती हैं ।उसी रास्ते में नन्हें बच्चों के भविष्य संवारने के लिए बनी आंगनबाड़ी भी लगी हुई हैं।

रास्ते में टैक्टरो के~आवक-जावक से रास्ता बिना जुताई किए फसल उगाई के लिए तैयार हो चुकी हैं।रास्ते इतना अधमरा हो चुका है जिससे मच्छड़ तेजी से पैदा होने लगी है-और मासूम बच्चे जहां आंगनबाड़ी में अपने भविष्य को संवारने के लिए भारी समस्याओं से जूझ रहें हैं। देखना यह होगा कि विभाग कब तक मूकदर्शक बने रहेंगे….

IAS जनक राम पाठक को हटाकर रायपुर कमिश्नर महादेव काँवरे को बिलासपुर का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया गया. देखें आदेश…

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक ये वही लोग हैं~जो~कांग्रेस सरकार में भी अवैध रेत का कारोबार कर रहे थेअब उसका एक पार्टनर भाजपा के नेता का रिश्तेदार….

आगे अगले समाचार के मामले में~क्या कहते है-वित्त मंत्री श्री चौधरी….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!