Blog

राजनीति:नरेश ने कहा~शहर सरकार कहां ? डेंगू से हो रही मौत के जिम्मेदार कौन ?

भाजपा के पूर्व एल्डरमैन नरेश गोरख…..

पूर्व विधायक रोशनलाल अग्रवाल के करीबी में से एक नरेश गोरख..जिनको नगर पालिका निगम एल्डरमैन की जिम्मेदारी भी दी थी!

...रायगढ़ शहर के भाजपा के युवा नेता नरेश गोरख ने निगम शहर सरकार व प्रशासन से किया कई सवाल,वर्तमान में रायगढ़ शहर के 48 वार्डों मे डेंगू को लेकर लोगों मे भय का माहौल है।गौर तलब है कि शहर के लोगों मे भय का माहौल है और शहर कि सरकार गायब है लोगों ने उन्हें इस लिए नही चुना था कि वो अपने अपने फायदे के लिए आपस मे लड मरे वर्तमान कांग्रेस की महापौर का कहना है कि मेरी बात कोई नही सुन रहा है तो उनके पार्षद खुद अपने ही सरकार के लिए धरने दे रहे है क्योकि उनके वार्डों मे काम ही नही हो रहा है। गोरख ने कहा कि जब से ये शहर सरकार चुनी गई है तब से आज तक जनहित के एक भी काम नही हुआ है केवल और केवल निगम के नियमों का हवाला देकर अवैध उगाही के।आखिर कहा गया राजस्व का पैसा ??? शहर के निचले वार्डों मे मटमैला पानी का सप्लाई हो रहा है अमृत मिशन के नलो से लोगों को वही पानी पीने के लिए मजबूर किया जा रहा है । नही नल कर मे लोगों से सैकडो रूपये वसूली कि जा रही , क्या नगर निगम केवल टैक्स वलुसी के लिए है???? लोगो को सुविधा के नाम पर क्या दिया पिछले पांच वर्षों मे नगर निगम ये बताये??? यहा पर यह उल्लेखनीय है कि पूर्व मे जब भाजपा के विधायक स्व रोशन लाल अग्रवाल जी का कार्य काल था तब वे स्वयं ही खडे होकर शहर के हर छोटे बडे नाले नालियों को अपने निगरानी मे साफ करवाते थे दवा का छिड़काव करवाते थे जिससे की डेंगू इतने वृहद स्तर में नहीं फैला था जितना कि आज फेल रखा है ।
आज नगर पालिका निगम के उदासीन रवैया के कारण शहर के लोगों मे एक अलग ही डर का माहौल है। निसंदेह जिला कलेक्टर द्वारा लोगों मे जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है डेंगू को लेकर पर इससे क्या होगा , लोग तो जागरूक है वो अपने आसपास साफ साफई का पुरा ध्यान रखे हुऐ है परन्तु निगम को जो नियमित दवा का छिड़काव करना चाहिये तो नही किया जा रहा है । इससे लोगों मे कांग्रेस की सरकार जो नगर निगम को संचालित कर रही पर बेहद आक्रोश है। उनका मानना है कि पूर्व मे जब नगर निगम भाजपा द्वारा संचालित था तब हमे किसी भी प्रकार का कोई परेशानी का सामना नही करना पडता था। आज नगर निगम मे भ्रष्टाचार अपने चरम पर है किसी भी प्रकार के काम कराने जाने पर काम के अनुसार बोली लगती है जब तक उतने रकम को दिया नही जाता तब तक आपका काम रोक दिया जाता है , नगर निगम आयुक्त हो या कांग्रेस की महापौर, या वहा पदस्थ कर्मचारी सब अपने अपने मन से काम कर रहे है एक दुसरे को नीचा दिखाते हुऐ। इससे रायगढ़ शहर का आमजन परेशान है क्योंकि उनका सुनने वाला कोई नही है। आगे नरेश गोरख कहते है कि वर्तमान मे भारतीय जनता पार्टी की सरकार आपने तरफ से कांग्रेस के निगम सरकार को भरपूर सहयोग कर रही है परंतु उनकी उदासीन रवैया की वजह से शहर मे कोई काम हो ही नही रहे है बस वो लोग आपस मे बंदरबांट पर लगे है । जिससे सीधा नुकसान लोगो को हो रहा है, भाजपा पार्षद हो या कांग्रेस पार्षद उनके वार्डों मे कोई भी प्रकार के काम नही हो रहे है , नल मे पानी नही आता, सडके टुटी फुटी, बिजली व्यवस्था चरमराई हुई है । किसी प्रकार के परमिशन नही मिल रहे है लोगो को भटकना पड रहा है । जब से रायगढ़ मे नगर पालिका निगम का गठन हुआ आज तक की सबसे भ्रष्ट सरकार बनी है यहां पर । निश्चित ही रायगढ़ की जनता इन्हें आने वाली नगर निगम चुनाव मे जवाब देगी।
डेंगू पर नियंत्रण के लिए प्रत्येक वार्ड मे नियमित दवा का छिड़काव अविलंब शुरु करे नगर निगम, नही कोई डेंगू से हुऐ मौत कि जिम्मेदारी वर्तमान मे कांग्रेस शासित नगर निगम की होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!