रायगढ़

CG: यहां की पहाड़ी में”दो गजराज”का देखिए~एक्सक्लूसिव वीडियो>>>🎥

रायगढ़ शहर व जिले की छोटीबड़ी खबरों के लिए संपर्क करें98279-50350

गांव के ग्रामीणों में दहशत का माहौलवन विभाग अलर्ट मोड में
रायगढ़ जिला मुख्यालय से लगे हुए गांवों में पिछले कुछ दिनों से हाथियों का आतंक जारी है आलम यह है कि जंगलों से निकलकर हाथी अब रिहायशी इलाकों तक भी पहुंचने लगे हैं। ऐसा ही कुछ नजारा सुबह 5 बजे उस वक्त देखने को मिला जब रामपुर पहाड़ में स्थित नगर वन में दो हाथी विचरण करते हुए दिखे।

अचानक इस क्षेत्र में हाथी की मौजूदगी के बाद अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई लेकिन हाथी यहां बगैर कोई नुकसान किये वापस चला गया जिसके बाद ही यहां के लोगों ने राहत की सांस ली।इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के वित्त मंत्री एवं रायगढ़ विधायक ओपी चैधरी ने दो दिन पहले ही रायगढ़ जिला मुख्यालय से लगे हुए रामपुर पहाड़ के नगर वन में एक पौधा मां के नाम पर रामपुर के नगर वन में पौध रोपण किया था।

इस दौरान जिले के पुलिस अधीक्षक, कलेक्टर, सीईओ, रायगढ़ सांसद के अलावा वन्य विभाग के अधिकारियों के मौजूदगी में सौ से अधिक पौधों को रोपण किया गया था। दो दिन बीतने के बाद मंगलवार की सुबह इसी जगह में उस वक्त अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई जब केलो डेम के आगे बडगांव के जंगलों से भटककर दो हाथी इसी स्थल पर आ पहुंचे।

अचानक हाथी की मौजूदगी को देखते हुए यहां कार्यरत कर्मचारी सबसे पहले डर के मारे सहम से गए थे परंतु दोनों हाथी इस क्षेत्र में बगैर कोई नुकसान किये पहाड़ों के उपर चढ गए थे जिसके बावजूद यहां कार्यरत कर्मचारी कई घंटों तक दहशत में रहेस्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक हाथियों के द्वारा यहां किसी प्रकार की नुकसान की घटना को अंजाम दिये बिना ही उपर पहाड़ों में चले गए।
अनहोनी घटना टली

पहले भी शहर के करीब पहुंच चुके हैं गजराज
बताया जा रहा है कि उर्दना रामपुर क्षेत्र में नगर वन तैयार किया जा रहा है और इसी के आगे कृष्णापुर क्षेत्र में करीब तीन चार साल पहले हाथी आ गए थे। इसके बाद हाथी ईशानगर बस्ती के करीब के अलावा जुर्डा के साथ ही साथ पहाड मंदिर इलाके में भी हाथी दस्तक दे चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!