छत्तीसगढ़राजनीति

छग के इस जिले में कांग्रेस के प्रत्याशी को बड़ा झटका…..बहुमत के बाद भी नहीं बना नगर पालिका अध्यक्ष…..क्रास वोटिंग की वजह से हुआ टाई…..आगे पढ़े न्यूज़ मिर्ची-24

छग के इस जिले में कांग्रेस के प्रत्याशी को बड़ा झटका…..बहुमत के बाद भी नहीं बना नगर पालिका अध्यक्ष…..क्रास वोटिंग की वजह से हुआ टाई…..

रायगढ़।कोरिया छग:जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में नगरपालिका अध्यक्ष पद बीजेपी के नाम हो गया। हालांकि चुनाव में बहुमत कांग्रेस के खाते में था, लेकिन अध्यक्ष के चुनाव में बाजी पलट गयी। कांग्रेस की क्रास वोटिंग की वजह से पहले फैसला टाई होने के बाद पर्ची सिस्टम में भाजपा प्रत्याशी नविता शिवहरे ने बाजी मार ली। चुनाव परिणामों में यहां कांग्रेस के 11, बीजेपी के 7 और 2 अन्य उम्मीदवार चुनाव जीत के आए थे।

आज अध्यक्ष पद के चुनाव के वक्त ही मामला कुछ कांग्रेस के लिए अच्छे संकेत नहीं दे रहा था। कांग्रेस के कुछ पार्षद अध्यक्ष प्रत्याशी के साथ सहमत नहीं थे, लिहाजा अध्यक्ष पद के चयन की बारी आई तो कांग्रेस पार्षद ने पाला बदलकर भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया। क्रास वोटिंग की वजह से कांग्रेस प्रत्याशी साधना जायसवाल और भाजपा प्रत्याशी नविता शिवहरे के बीच फैसला 10-10 मतों से टाई हो गया। इसके बाद फैसला पर्ची के जरिए किया गया, जिसमें भाजपा प्रत्याशी 11 मत हासिल कर अध्यक्ष बन गईं। भाजपा प्रत्याशी नविता शिवहरे के पति शैलेष शिवहरे पूर्व पालिका अध्यक्ष हैं..!!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!