छत्तीसगढ़सारंगढ़

मुख्यमंत्री के निर्देश के पहले ही रायगढ़ जिले के खनिज अधिकारी ने चार अवैध रेत परिवहन कर रहे ट्रैक्टर को किया जप्त..सील हुए अनिल केडिया क्रेशर की एक गाड़ी को भी किया जप्त,चोरी छुपे कर रहा था परिवहन…!

मुख्यमंत्री के निर्देश के पहले ही रायगढ़ जिले के खनिज अधिकारी ने चार अवैध रेत परिवहन कर रहे ट्रैक्टर को किया जप्त..सील हुए अनिल केडिया क्रेशर की एक गाड़ी को भी  किया जप्त,चोरी छुपे कर रहा था परिवहन…!

✍️सारंगढ़ से संवाददाता की रिपोर्ट

रायगढ़।माइनिंग विभाग की फिर एक कार्यवाही देखने को मिली है।मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ से खनिज इंस्पेक्टर राकेश वर्मा और उमेश भार्गव जिले के भ्रमण पर थे।उन्होंने गुडे़ली ,टिमरलगा ,कटंगपाली ,छर्रा , छतौना , और कोसीर सभी जगहों का औचिक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान उन्होंने चार बालू की ट्रैक्टर के साथ एक हाईवा को भी जप्त किया है और आगे की कार्यवाही की जा रही है ।
जैसे ही छत्तीसगढ़ सरकार ने अवैध बालू खनन पर कार्यवाही के निर्देश दिए , उससे पहले ही रायगढ़ जिले के खनिज अधिकारी उमेश भार्गव और राकेश वर्मा कार्यवाही करने के लिए निकल पड़े थे श।जहाँ कोसीर क्षेत्र में अवैध तरीके से बालू की चोरी की जा रही थी।उसको रोकने का पूरी प्रयास किया गया और चार ट्रैक्टरों को जप्त किया गया।ट्रैक्टरों को फिरहाल कोसीर थाने में खड़ा करा दिया गया है ।

💥 सील हुए अनिल केडिया के क्रेशर की एक गाड़ी की जप्ती…💥

वही प्राप्त जानकारी के अनुसार कृष्णा बिल्डकॉन की एक गाड़ी सारंगढ़ की ओर जा रहा थी,और उधर से खनिज अधिकारी कार्यवाही कर आ रहे थे कि , उन्होंने एक हाईवा चालक को रोककर उससे पूछताछ कि तभी पूछताछ के दौरान ड्राइवर ने बताया कि यह गाड़ी अनिल केडिया है।उस गाड़ी में रॉयल्टी पर्ची तो थी , लेकिन ऐसा रॉयल्टी भी किस काम का जिसका क्रेशर ही सील हो , क्योंकि कुछ दिन पहले ही सहायक खनिज अधिकारी ए बारीक के निर्देश पर इसके क्रेशर को खनिज निरीक्षक उमेश भार्गव ने सील कर दिया गया था । उसी क्रेशर का गाड़ी आज पकड़ आया है । वैसे तो गुडे़ली में चर्चा का माहौल बना हुआ है कि अनिल केडिया का क्रेशर में सील होने के बाद भी गाड़ियां लोड होकर आ रही है । जिसकी एक गाड़ी को आज माइनिंग विभाग ने जप्त कर ली है । फिर हाल गाड़ी को टिमरलगा बेलियर में खड़ा करा दिया गया है और आगे जांच की जा रही है ।

*”रात के अंधेरे में फर्राटे भर रहे हैं गाड़ियां” , खबर का दिखा असर*

वैसे तो हमने कुछ दिन पहले ही खबर प्रकाशित किया था कि रात के अंधेरे में अनिल केडिया द्वारा सील क्रेशर में गाड़ियां लोडिंग कराई जा रही है , लेकिन यहां तो रात की बात छोड़िए जनाब दिन में भी उसकी गाड़ियां लोड होकर फर्राटे भर रही थी , जिसका जीता – जागता उदाहरण आज मिल गया है , क्योंकि इस गाड़ी को खनिज निरीक्षक उमेश भार्गव और राकेश वर्मा ने पकड़ी है और गाड़ी को जप्त कर लिया गया है । वहीं इस कार्यवाही में रायगढ़ से खनिज निरीक्षक उमेश भार्गव , राकेश वर्मा , गार्ड दामोदर चंद्रा , श्यामलाल जाटवर और मिथिलेश की अहम भूमिका रही ।

*इन गाड़ियों पर किया गया है कार्यवाही*

वाहन क्रमांक सीजी 13 यू 0797 , वाहन चालक पीताम्बर चंद्रा निवासी बालपुर , सीजी 13 यूजी 3449 , वाहन चालक देवराम साहू , बाकी दो गाड़ियों का चालक रामदास पटेल निवासी कोसीर और सेवक राम साहू है । जिनकी गाड़ियां सोल्ड बताया जा रहा है । जिसको जप्त कर कोसीर थाने में खड़ा करा दिया गया है ।
एक गाड़ी कृष्णा बिल्डकॉन क्रेशर का भी जप्त किया गया है जिसका वाहन क्रमांक सीजी 13 एल 6261 और वाहन मालिक अनिल केडिया बताया जा रहा है । जिसको टिमरलगा बेरियर में खड़ा किया गया है और आगे की जांच की जा रही है ।

*क्या कहते हैं खनिज निरीक्षक उमेश भार्गव*

उन्होंने बताया कि आज हम कटंगपाली , गुडे़ली , टिमरलगा , छर्रा , छतौना और कोसीर क्षेत्र में औचिक निरीक्षण के लिए निकले हुए थे । तभी कोसीर के पास अवैध तरीके से चार ट्रैक्टर बालू लोड करके आ रहा था । चालकों से पूछताछ के दौरान उन्होंने रायल्टी पर्ची नहीं है बताया । उन सभी गाड़ियों को जप्त कर लिया गया है । एक गाड़ी कृष्णा बिल्डकॉन क्रेशर की पकड़ी गयी है और आगे की जांच की जा रही है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!