रायगढ़

अरवा फोर्टिफाइड की मिलिंग करना अनिवार्य-कलेक्टर श्री भीम सिंह

कलेक्टर श्री सिंह ने जिले के राइस मिलर्स की समीक्षा बैठक ली

रायगढ़, 7 सितम्बर2021/ कलेक्टर श्री भीम सिंह ने जिले के सभी राइस मिलर्स की बैठक ली। बैठक में उन्होंने मिलर्स को दिए गए मिलिंग लक्ष्य की पूर्णता के संबंध में समीक्षा की। कलेक्टर श्री सिंह ने सभी अरवा राइस मिलर्स को अनिवार्य रूप से अरवा फोर्टिफाइड की मिलिंग करने के निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिले के सभी अरवा राइस मिलर्स को अरवा फोॢटफाइड की मिलिंग करना अनिवार्य है जो मिलिंग नहीं करेंगे उन पर कार्यवाही की जाएगी। बैठक में 24 राइस मिलर्स द्वारा पूर्व में दिये लक्ष्य पूर्ण करने वाले मिलर्स को आगामी प्रति पंजीयन 460 क्विंटल की मिलिंग का लक्ष्य दिया गया है। शेष 99 मिलर्स को 133732 क्ंिवटल की मिलिंग हेतु उनकी क्षमता अनुसार लक्ष्य दिया गया है जिसे समय-सीमा में पूर्ण करना है समय-सीमा में पूर्ण ना करने पर मिलर्स के विरुद्ध अभियोजन की कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी।
बैठक में राइस मिलर्स को आगामी खरीफ वर्ष 2021-22 की मिलिंग के लिए बारदाना सुरक्षित रखने के निर्देश दिए गए हैं। राईस मिलर्स द्वारा जशपुर जिले में चावल जमा करने में प्रगति कम है। वर्तमान में जशपुर में 19553 मिट्रिक टन चावल शेष है। सभी राइस मिलर्स जशपुर के चावल जमा करना सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही मिलर्स को 30 सितम्बर तक भारतीय खाद्य निगम में तय समय-सीमा में चावल जमा करना सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए। बैठक में खाद्य अधिकारी श्री जी.पी.राठिया, सहायक खाद्य अधिकारी श्री चितरंजन सिंह, जिला विपणन अधिकारी श्री शंभु गुप्ता, जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम श्री सी.आदि नारायण एवं जिले के राइस मिलर्स उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!