खेल

cricket : Kohli के फैंस के लिए एक और बुरी खबर, IPL 2021 के बाद ये करने जा रहे Virat…
September 20, 2021

(Aaa)दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान Virat Kohli ने अपने फैसले से एक बार फिर फैंस को चौंका दिया है. Virat Kohli ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (RCB) की कप्तानी से भी इस्तीफा देने का निर्णय ले लिया है. RCB के ट्विटर से रविवार को ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी गई है. इस बार IPL-2021 में आखिरी बार Kohli RCB के लिए कप्तानी करते नजर आएंगे.

इस बारे में कोहली ने कहा, ‘आरसीबी के कप्तान के रूप में यह मेरा आखिरी IPL होगा. मैं अपना आखिरी IPL मैच खेलने तक RCB का खिलाड़ी बना रहूंगा. मुझ पर विश्वास करने और मेरा समर्थन करने के लिए मैं RCB के सभी प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करता हूं. प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से भरी RCB की कप्तानी करना एक शानदार और प्रेरक यात्रा रही है.

मैं इस अवसर पर RCB को धन्यवाद देना चाहता हूं. प्रबंधन, कोच, सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ी और पूरे RCB परिवार ने कई वर्षों से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. यह एक आसान निर्णय नहीं था. RCB मेरे दिल के करीब है, क्योंकि हम उत्कृष्टता हासिल करने का प्रयास जारी रखते हैं.’

वहीं, इस मामले में RCB ने बयान जारी कहा, ‘Virat Kohli ने IPL-2021 के बाद कप्तान के रूप में अपनी भूमिका से हटने का फैसला कर लिया है. कोहली, फ्रेंचाइजी के सबसे शानदार खिलाड़ियों में से एक हैं. वह RCB टीम का हिस्सा बने रहेंगे.’

RCB के सीईओ प्रथमेश मिश्रा ने कहा, ‘Virat Kohli एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं. उनका नेतृत्व कौशल अभूतपूर्व रहा है. हम इस फैसले का सम्मान और समर्थन करते हैं और विराट को RCB नेतृत्व समूह में उनके अविश्वसनीय योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं.’ Virat Kohli ने 2013 में RCB की कप्तानी संभाली थी. वह 8 साल से ये जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

बता दें कि Virat Kohli ने इससे पहले 16 सितंबर को टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने का ऐलान करके हर किसी को चौंका दिया था. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए जानकारी दी कि वह वर्ल्ड कप के बाद टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान नहीं रहेंगे. Virat Kohli ने वर्कलोड के कारण एक फॉर्मेट में कप्तानी छोड़नी का निर्णय लिया है. 32 साल का ये दिग्गज अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा फोकस करना चाहता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!