पुसौर

गरीब से लेकर भूमिहीन‌ परिवार और बेरोजगारों को एनटीपीसी में काम मिलने में चप्पलें घसीटनी पड़ रही है…अजीत शर्मा (((((Video)))))

एनटीपीसी में रोजगार की मांग,युवाओं ने साइकिल चला कर किया प्रदर्शन!

रायगढ़।पढ़ाई-लिखाई के बाद बेरोजगारी का दंश झेल रहे पुसौर लारा के युवाओं ने एनटीपीसी में रोजगार की मांग को लेकर अनोखा प्रदर्शन किया। बेरोजगार‌ युवकों ने गांव से सायकल रैली निकालते हुए
कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिलाधीश के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर सकारात्मक पहल की उमीद जताई। पुसौर विकासखंड के ग्राम लारा में देश की नामचीन कंपनी एनटीपीसी की स्थापना होने से क्षेत्रीय लोगों के मन मे रोजगार पाने की आस जागना स्वाभाविक है। ऐसे में‌ शिक्षित होने के बावजूद बेरोजगारी की मार झेल रहे युवकों ने सायकल रैली के जरिये अपना पक्ष‌ रखते हुए कलेक्ट्रेट के सामने जमकर नारेबाजी‌ की।

रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह के नाम तहसीलदार विक्रांत राठौर को सौंपे मांग पत्र में इन युवकों का कहना है कि लारा में एनटीपीसी होने के बाद भी क्षेत्रीय युवकों को रोजगार की खातिर दर-दर भटकना पड़ रहा है। गरीब से लेकर भूमिहीन‌ परिवार और बेरोजगारों को एनटीपीसी में काम मिलने में चप्पलें घसीटनी पड़ रही है। जबकि,यहां कई ठेका कंपनी है। अगर काम मिलता भी है तो वह स्थायी नहीं रहता और ठेका कंपनी का काम खत्म होने के बाद महीनों तक इनको बेरोजगारी से लडऩा पड़ता है।

ऐसे में इनको परिवार चलाने में आर्थिक समस्या का सामना‌ करना पड़ रहा है। एनटीपीसी से रोजगार की मांग करने वाले युवकों को अब प्रशासन से काफी उमीदें है, इसलिए इन्होंने पुसौर से सायकल रैली निकालते हुए ऐसा प्रदर्शन किया। पुलिस की‌ मौजूदगी में तहसीलदार विक्रांत राठौर ने आवेदन लेते हुए उनकी मांग को कलेक्ट्रेट तक पहुंचाते हुए अन्याय नहीं होने देने की बात कही। सायकल चलाते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचने वाले युवाओं में अजीत शर्मा, विवेक गुप्ता, अविनाश भोय, उमेश शर्मा, कृष्णा गुप्ता, अश्विनी खडिय़ा, रवि संवरा, मनोज सिदार, भरत गुप्ता, नीलकंठ यादव, पुनीलाल धोबा, उपेंद्र खडिय़ा, शुभम और सुदामा शर्मा प्रमुख रूप से उपस्थित थे। पुलिस की रही तगड़ी व्यवस्था दरअसल, एक रोज पहले पुलिस को सूचना मिली थी कि एनटीपीसी में रोजगार की‌ मांग को लेकर पुसौर के विभिन्न गांवों के 300 से 400 लोग सायकल से कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करने पहुंचेंगे। यही वजह रही कि ऐहतियातन तौर पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार को बंदकर चक्रधर नगर थाना प्रभारी अभिनवकान्त सिंह और जूटमिल चौकी प्रभारी गिरधारी साव के साथ पुलिस टीम की तैनातगी की गई थी। वहीं, जब सायकल रैली में तकरीबन 20 युवक कलेक्ट्रेट पहुंचे तो कम संख्या को देख पुलिस ने राहत की सांस ली.…।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!